Sunday, June 14, 2015

ख्वाइश आसमाँ की

                              ख्वाइश आसमाँ की 

लोग कहतें है क्या तूने एहसास किया वोह बादल जो दुनिया महसूस करती है
आज मुझे लगा यह दुनिया नहीं सच में एक बना हुआ खिलौने का बादल लगती है!

मुझे पूछकर अक्सर हसा करते हैं के वोह क्या टुटा तू जिस ख्वाइश में बर्षा नहीं है
मैनें खुदसे पूछा लाखों बार इस दिल ने कहा बार बार क्यूंकि तू अभी तड़पा नहीं है!

यह जो बादल आज काले मंजर बना घनघोर चढ़ा है के मिलेने दिल की ओर चला है
जब टकराएगा तोह शायद एक घटा बरषे गा तुझे भिगोये इसलिए यह इस ओर चला है!

कई बार पाने और हद्द की खवाइश की  जाने खुशियों ने क्या रंजिश की है
जब मिलने की ख्वाइश की उस आस्मां से उसने जमीं की नुमाइश की है!

बूंदों से पूछने लगा मैं इस कदर के सिमटने लगी आस्मां किस कदर
के जमीन ने भी खोला अपना सीना और सींच दिया मेरे दिल का कोना इस कदर!

आज ख्वाइश है इस अँधेरे से के कल  होना जुदा मुझ से कल के उजाले में
क्यूंकि कल किरण होगी पहली और रौशनी होगी पूरी जहाँ टुटा सपना
और अधूरी इक्षा होगी इस उजाले में!

आज प्राथना उस बादल से होगी कल बरसना मत उस जमी पर
ना जाने क्या जमीन होगी उस बंजर घटा की तलपट नमी पर!

आज यह जमीन इस कदर सूखा के ना जाने क्या थी खला इस मंजर पे
हर ख्वाइश रूठी इस अदब पर के हर खेत मुरझाये और कलियाँ हारी वजह पे!

मैं वर्षों हारूँगा तुझे इस कदर बरषना देखने को तू बरसे ना बरसे

आस का बारिश बरसाऊँगा इस धरती पर तू तरसे या ना तरसे!

No comments:

Post a Comment